कबीरधाम जिले की बेटी अनंदा ने मारी बाजी, सीजीपीएससी में saso के पद पर हुआ चयन..

सातवां पहर/कुंडा (छत्तीसगढ़)
सीजीपीएससी ने बुधवार को परिणाम घोषित किये, जिसमे कुंडा (कबीरधाम) के एक छोटे से गांव खम्हरिया की बिटिया अनंदा चंद्राकर का चयन saso पद के लिए हुआ है,जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “राज्य लेखा अधीनस्थ अधिकारी” होता है। लंबे समय से बिलासपुर में रहकर पढ़ाई करने वाली अनंदा का सपना आज पूरा हुआ। जैसे ही परिवार वालो को इसका पता चला उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा।
ग्राम खम्हरिया के एक प्रतिष्ठित परिवार में दिनेश चंद्राकर के घर जन्मी अनंदा, भाई बहनो में तीसरे नम्बर की है, कभी ऐसा था कि अनंदा खुद को एक एवरेज स्टूडेंट मानती थी, लेकिन कड़ी मेहनत और अथक प्रयास से उसने सीजीपीएससी जैसे मुश्किल मुकाम को हासिल किया।
आसान नही था सफर
अनंदा बताती है कि यहां तक का सफर उसके लिये आसान नही था, उसे कई बार असफलताएं मिली लेकिन हर बार फिर से खुद को तैयार कर वापस तैयारी में लगना बहुत कठिन होता था, इसके पहले भी वह 2 बार पीएससी का इंटरव्यू दिला चुकी है लेकिन सिलेक्शन नही होने से उसका हौसला कमजोर पड़ जाता था, लेकिन उसे उम्मीद थी कि जल्द ही कुछ अच्छा और बड़ा होने वाला है क्योंकि उसने अपना आज और कल दोनों दांव पर लगाया हुआ था, शायद इसी का परिणाम है कि उसने उस मुकाम को हासिल किया जो शायद सबके बस की बात नही ।

उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक तुम्हें तुम्हारे लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए

स्वामी विवेकानंद का यह वक्तव्य आज भी करोड़ो युवाओं को ऊर्जा देने का काम करता है, अनंदा का भी अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण कुछ ऐसा ही था, वो बताती है उसने खुद को यह लक्ष्य दे रखा था कि वह तब तक नही रुकेगी जब तक अपने लक्ष्य तक पहुच न जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here